ओवरब्रिज निर्माण के बाद भीलवाड़ा-जयपुर सड़क मार्ग होगा सुगम

0
2

बिजयनगर (अजमेर). नसीराबाद- भीलवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग के सिक्सलेन निर्माण कार्य में तेजी है।बिजयनगर समीप 26 मील व 27 मील चौराहे पर ओवरब्रिज व मध्य से दोनों ओर सड़क की चौड़ाई का कार्य पूरा होने पर यातायात सुगम हो सकेगा। इसको लिए 27 मील चौराहा पर अण्डर पास भी बनाया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त इसी ओवरब्रिज के ऊपर गुजरने वाली सड़क निर्माण के लिए दोनों ओर सड़क की खुदाई कर सड़क का लेवल ऊंचा करने का काम शुरू हो गया। साथ ही दोनों ओर सर्विस लेन सड़क भी बनाई जा रही है।

हालांकि इस कार्य के चलते वर्तमान में हाइवे मार्ग पर आवागमन के दौरान कुछ बाधाएं आ रही है। बिजयनगर से ब्यावर अजमेर की ओर से प्रस्थान करने वाले वाहनों को भीलवाड़ा रोड पर पुलिस थाने के सामने से टर्न लेकर गंतव्य स्थान पर जाना पड़ रहा है, वहीं ब्यावर से बिजयनगर आने वाले व भीलवाड़ा जाने वाले वाहन लगभग आठ सौ मीटर दूरी नाप कर जा रहे हैं।

पिलरों का कार्य प्रगति पर

इसी प्रकार 26 मील चौराहे पर निर्माण कार्य एजेंसी की ओर से डेयरी के सामने ओवरब्रिज के लिए आरसीसी पिलर उठाने संबंधी कार्य में तेजी है। ओवरब्रिज साथ ही सड़क निर्माण के लिए प्रस्तावित ब्रिज के दोनों ओर सड़क की खुदाई कर धरातल से सड़क निर्माण तेजी पर है।

भीलवाड़ा से नसीराबाद तक प्रस्तावित सड़क निर्माण कार्य पूर्ण होने पर भीलवाड़ा-जयपुर के मध्य आवागमन व्यवस्थित हो सकेगा। साथ में चौराहों पर सड़क क्रॉसिंग के दौरान आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं में कमी आ पाएगी।

Source: Ajmer Patrika
ओवरब्रिज निर्माण के बाद भीलवाड़ा-जयपुर सड़क मार्ग होगा सुगम