केवल 72 रुपए में घर बैठे ठीक करें पैन कार्ड की गलत जानकारी, ये है प्रोसेस

3
4

नई दिल्ली। बीते कुछ महीनों से आधार कार्ड और पैन कार्ड को लिंक कराने की कई खबरें आ रही है। सरकार ने इसकी तारीख में भी बदलाव किया। लिंक कराने की 31 मार्च की तारीख को बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया गया। हालांकि तारीख बढ़ने से लोगों को राहत जरुर मिली है। लेकिन देश में अभी भी लाखों पैन कार्ड ऐसे हैं जिनपर गलत जानकारी है। मसलन किसी के नाम में गड़बड़ी है, तो किसी का पता गलत हो गया है, या फिर किसी की जन्म तिथि गलत अंकित हो गई है। ऐसे में अगर आप ये जानकारी ठीक करवाते हैं तो आपको 300 रुपए से 500 रुपए तक खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन आपको बताते हैं कि कैसे आप ये काम केवल 72 रुपए में कर सकते हैं।
ऐसे बदलवाएं गलत जानकारी
अगर आपको अपने पैन कार्ड की गलत जानकारी को चेंज कराना है तो आपको https://www.onlineservices.nsdl.com/paam/endUserRegisterContact.html जाना होगा। यहां जाकर दिए गए सभी कॉलम को भरकर बायें हाथ पर सही का निशान लगाते जाएं। आवेदक को फॉर्म के सभी कॉलम भरने होंगे और बायें मार्जिन पर सही का निशान लगाना होगा। पैन कार्ड की प्रति, पैन आवंटन पत्र की प्रति में से कोई एक दस्तावेज पैन के प्रमाण के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है। पैन के प्रमाण के लिए अन्य कोई दस्तावेज स्वीकार्य नहीं होगा।
ऐसे भरे फीस
सारे दस्तावेज अपलोड करने के बाद आपको इसके लिए 72 रुपए की फीस चुकानी होगी। हालांकि इस तरह का पैन कार्ड आपको आयकर विभाग आपके द्वारा दिए गए ई-मेल आईडी में पीडीएफ फॉर्मेट में भेज देगा। यह पैन कार्ड डाक के जरिए नहीं भेजा जाएगा।
 
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
 
Source: business patrika
केवल 72 रुपए में घर बैठे ठीक करें पैन कार्ड की गलत जानकारी, ये है प्रोसेस

Comments are closed.