जियो ने दुनिया में बनाया नया रिकॉर्ड, अमरीका और ब्रिटेन की कंपनी भी नहीं कर सकी यह उपलब्धि हासिल

0
9

नई दिल्ली। दुनिया में किसी भी अन्य ऑपरेटर ने 4 जी उपलब्धता के मामले में भारत में रिलायंस जियो की तुलना में अपने-अपने देश के स्तर पर बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है। लंदन स्थित मोबाइल एनालिटिक्स कंपनी ओपनसिग्नल की एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।
यह भी पढ़ेंः- ट्रार्इ ने 6 केबल आॅपरेटर्स को दिया झटका, पांच दिन में नियमों का पालन करने के दिए निर्देश
‘ मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरियंस ‘ रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो का स्कोर एक फीसदी बढ़कर 97.5 फीसदी तक पहुंच गया, जो लगभग छह महीने पहले 96.7 फीसदी था।
रिपोर्ट में कहा गया, “जियो का 97.5 फीसदी का 4जी उपलब्धता स्कोर सर्वाधिक है, जिसे हमने अपनी किसी भी रिपोर्ट में देश के स्तर पर दर्ज किया है। जियो की इतने कम समय में 97.5 फीसदी 4जी उपलब्धता तक पहुंचने की उपलब्धि वास्तव में आश्चर्यजनक है।”
यह भी पढ़ेंः- मुकेश अंबानी ने एमजाॅन आैर फ्लिपकार्ट को दिया झटका, रिलायंस रिटेल ने हटाए अपने ब्रैंड
ओपनसिग्नल ने कहा कि अमरीका में दो ऑपरेटरों ने 90 फीसदी से अधिक स्कोर हासिल किया है, जबकि ताइवान में चार ऑपरेटर इस निशान से ऊपर हैं, लेकिन अभी तक किसी भी बाजार में किसी ने भी 95 फीसदी से ऊपर का स्कोर हासिल नहीं किया था।
रिपोर्ट में आगे कहा गया कि यहां तक कि यूरोप के सबसे विकसित मोबाइल बाजार माने जानेवाले नीदरलैंड में केवल एक ऑपरेटर ने 95 फीसदी का निशान पार किया है, और जापान में दो ऑपरेटरों ने इस बेंचमार्क को प्राप्त किया है।
यह भी पढ़ेंः- दुनिया के सबसे बड़े फंड ने बेचा 4 टन साेना, कीमतों में अा सकती है इतनी गिरावट
हालांकि, अध्ययन से पता चला है कि भारती एयरटेल ने 4जी उपलब्धता में सबसे बड़ी वृद्धि हासिल की है क्योंकि इसका स्कोर 10 फीसदी से अधिक बढ़कर 85 फीसदी से अधिक हो गया है।
 
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
Source: business patrika
जियो ने दुनिया में बनाया नया रिकॉर्ड, अमरीका और ब्रिटेन की कंपनी भी नहीं कर सकी यह उपलब्धि हासिल