जी को लेकर एसबीआर्इकैप ने कहा- भारतीय टीवी बाजार में पहुंचा प्रदान करता है जी नेटवर्क

0
48

नई दिल्ली। एसबीआईकैप का मानना है कि एक रणनीतिक खिलाड़ी के नजरिए से जी भारतीय टीवी बाजार में पहुंच प्रदान करता है, जिसके विभिन्न भाषाओं और शैली के साथ 10 अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। इसके अलावा टीवी के क्षेत्र में कंपनी की निष्पादन मशीनरी और उत्पादन क्षमता से यह डिजिटल ओवर द टॉप (ओटीटी) स्पेस में भी पहुंच प्रदान करती है। भारत में वित्त वर्ष 2024 तक ओटीटी कारोबार तीन अरब तक पहुंचने का अनुमान है और ग्राहकी से आने वाली आय की वृद्धि दर दोहरे अंकों में होगी, क्योंकि आगे टीवी की पैठ में विस्तार की संभावना है, जिसके साथ नए टैरिफ ऑर्डर और हाई डेफिनेसन(एचडी) में वृद्धि से आय और बढ़ने का अनुमान है।
क्या कहा गया
एसबीआई कैप ने संकटग्रस्त चैनल जी पर किए गए एक विश्लेषण में कहा, “वैश्विक मीडिया और इंटरनेट खिलाड़ियों के हमारे विश्लेषण से पता चलता है कि कॉमकास्ट और टेनसेंट दोनों जी के प्रौद्योगिकी और भौगोलिक विस्तार के दृष्टिकोण को देखते हुए समझौते पर विचार कर रहे हैं और वे जी के लिनियर टीवी परिसंपत्तियों और ब्रांड दोनों में मूल्य प्राप्त कर सकते हैं।”
90 फीसदी अमरीकी घरों में आेटीटी स्ट्रीमिंग
एसबीआईकैप ने कहा कि अमरीका में ओटीटी कारोबार काफी बड़ा है और 90 फीसदी से ज्यादा अमरीकी घर स्ट्रीमिग सेवाएं प्राप्त करने में सक्षम हैं, जबकि भारत में इसकी पैठ महज छह फीसदी है और अगले पांच या छह वर्षो में पांच-छह अरब डॉलर के निवेश से इसे 35 फीसदी घरों तक पहुंचाया जा सकता है। विश्लेषण में बताया गया है कि एक रणनीतिक साझेदार को शामिल करने से जी को ओटीटी स्पेस में महत्वपूर्ण मूल्य बनाने में मदद मिल सकती है। (नोटः यह खबर न्यूज एजेंसी फीड से पब्लिश की गर्इ है। पत्रिका बिजनेस ने इसमें हेडलाइन के अतिरिक्त कोइ बदलाव नहीं किया है।)
Source: business patrika