थामा एक-दूजे का हाथ, दिए सात वचन

0
4

कोटा. हाड़ौती अहीर सभा कोटा द्वारा आयोजित संभाग स्तरीय सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन ग्राम बावड़ी खेड़ा में किया गया। इसमें 28 जोड़े परिणय बंधन में बंधे।
read more : सोशल मीडिया पर आर्मी ऑफिसर बनकर दो को बनाया शिकार…लाखो की ठगी..ऐसे लगाई चपत
रामगंजमंडी के विधायक मदन दिलावर व कल्पना देवी ने कार्यक्रम में शिरकत की। दिलावर ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से समय व धन की बचत होती है। समाज भी संगठित होता है। विधायक कल्पना देवी ने कहा कि विवाह सम्मेलनों से दहेज जैसी प्रथाओं पर रोक लगी है।
read more : विवाह सम्मेलन में दुल्हन लेकर जा रही एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी…छ: माह की बच्ची की मौत, एक दर्जन घायल , तीन गंभीर
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर दिनेश यादव ने कहा कि शादी में जो पैसा बचता है उसे बच्चों की शिक्षा व रोजगार पर खर्च करें। महावीर यादव ने बताया कि समिति की ओर से दूल्हा दुल्हन को कूलर, अलमारी, सोने का मंगल सूत्र, नाक का कांटा, बिछिया, पायल भेंट की गई।
read more : किसानों का तकाजा, शादी समारोह के सीजन में भुगतान नहीं होने से किसान परेशान
आदिगौड़ ब्राह्मण समाज आदिगौड़ ब्राह्मण समाज का सामूहिक विवाह केशवराय पाटन स्थित राजराजेश्वर मन्दिर परिसर में हुआ। इसमें समाज के 18 जोड़े परिणय बंधन में बंधे। समाज के प्रतिभाशााली छात्र-छात्राओं एवं भामाशाहों का सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि गौड़ ब्राह्मण महासभा राजस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष नटवर लाल शर्मा रहे।
read more : omg : सूर्य बदलेंगे राशि .जेठ से पहले ही तपेगी धरती… जानिए सूर्य का राशि परिवर्तन से क्या होंगे प्रभाव ! इन 5 राशियों को मिलेगा अधिक लाभ
सम्मेलन 16 कोश्री नायक विकास समिति की ओर से 16 मई को देवली अरब रोड पर बख्शी स्कूल के सामने समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन होगा। अध्यक्ष गिर्राज नायक ने बताया कि इसमें 41 जोड़ों का विवाह किया जाएगा।
Source: Kota Rss
थामा एक-दूजे का हाथ, दिए सात वचन