दूध के लिए भी तरस रही पाकिस्तान की जनता, 180 रुपए प्रति लीटर पहुंचा भाव

0
7

नई दिल्ली। महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान के लोगों की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। सब्जियों के बाद अब यहां के लोग महंगे दूध के कारण परेशान हैं। यहां दूध का भाव अपनी चरम सीमा पर पहुंच गया है। कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने अचानक दूध के दाम में 23 रुपए लीटर की बढ़ोतरी कर दी है, जिसके बाद अब दूध के दाम 120 रुपए लीटर तक पहुंच चुके हैं। वहीं, अगर खुदरा बाजार की बात करें तो यहां दूध 100 से 180 रुपए लीटर तक बिक रहा है।
मीडिया ने दी जानकारी
पाकिस्तानी मीडिया ने जानकारी देते हुए बताया कि दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की शुरुआत कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने की है। पाकिस्तान में बढ़ रही महंगाई के बाद पशुओं के चारा और अन्य अहारों के दामों में काफी इजाफा हुआ है, जिसके बाद दूध विक्रेताओं ने दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है।
प्रशासन ने दिए आदेश
पाकिस्तान के प्रशासन ने एसोसिएशन की ओर से इस तरह दूध के दामों में बढ़ोतरी के कदम को गलत बताया है क्योंकि प्रशासन की ओर से दूध की कीमत 94 रुपए प्रति लीटर तय की गई है, जिसके बाद भी यहां के खुदरा व्यापारी 100 से 180 रुपए प्रति लीटर दूध बेच रहे हैं। सरकार ने महंगा धूध बेचने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए कहा है।
पांच महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंची महंगाई
महंगाई से परेशान पाकिस्तान की जनता इस समय काफी गुस्से में है। आर्थिक रूप से खस्ताहाल होते जा रहे पाकिस्तान की बदहाली बढ़ती जा रही है। आपको बता दें कि इस समय पाकिस्तान में महंगाई पिछले पांच साल के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। मार्च महीने में महंगाई 9.4 फीसदी तक पहुंच गई है।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
Source: business patrika
दूध के लिए भी तरस रही पाकिस्तान की जनता, 180 रुपए प्रति लीटर पहुंचा भाव