पिछले छह महीनों में पीसी ज्वेलर्स के शेयर्स में 95 फीसदी का उछाल

3
5

नई दिल्ली। पिछले साल की तुलना में पीसी ज्वेलर (PC Jeweller) के शेयरों में काफी अच्छा उछाल देखने को मिला है। पिछले छह महीनों में कंपनी के शेयरों में 95 फीसदी का इजाफा आया है। अगर बीते एक हफ्ते की बात करें तो 28.68 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। पिछले साल कंपनी के शेयर क्रैश होने के बाद काफी सुधार किया। जानकारों की मानें तो कंपनी की मजबूत बैलेंसशीट और अच्छा कैश फ्लो होने के चलते कंपनी के शेयरों में लगातार सुधार देखने को मिला। मौजूदा समय में आज पीसी ज्वेलर्स के शेयरों में 9 फीसदी से ज्यादा का इजाफा देखने को मिल रहा है।
यह भी पढ़ेंः- अभी और जेब जलाएगा पेट्रोल-डीजल, लोकसभा चुनाव के बाद 3 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ सकती हैं कीमतें!
कंपनी के शेयर में 95 फीसदी का इजाफा जो भी पीसी ज्वेलर्स के शेयरों में विश्वास रखा आज वो मुनाफे की ओर बढ़ रहे हैं। पिछले छह महीनों में कंपनी के शेयरों में 95.20 फीसदी का इजाफा देखने को मिल रहा है। बीते चार हफ्तों में कंपनी के शेयरों में 38.38 फीसदी का इजाफा हुआ। वहीं बीते एक हफ्ते में कंपनी के शेयर 28.68 फीसदी तक बढऩे से पीक पर पहुंच गए हैं। सोमवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 9.33 फीसदी की उछाल के साथ 122.40 रुपए प्रति शेयर पर आ गया है। जबकि शुक्रवार को कंपनी का शेयर 111.95 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ था।
यह भी पढ़ेंः- आज बैंक आैर प्रबंधन की बैठक के बाद उड़ान बंद करने का निर्णय लेगा जेट पायलट संघ
इस वजह से उछला शेयर पीसी ज्वेलर्स के शेयरों में उछाल का मुख्य कारण कंपनी की मजबूत बैलेंसशीट और कैश फ्लो स्टेमेंट को माना जा रहा है। जानकारों की मानें तो पीसी ज्वेलर का कैश फ्लो काफी अच्छा रहा है। वहीं मजबूत बैलेंसशीट होने की वजह से कंपनी के गिरते शेयरों में उछाल देखने को आया है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पीसी ज्वेलर्स के शेयरों में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है।
यह भी पढ़ेंः- सेंसेक्स की सपाट शुरूआत, 11667 अंकों पर खुला निफ्टी, Infosys के शेयर में 4 फीसदी की गिरावट
क्यों आया था पीसी ज्वेलर्स के शेयरों में भूचाल कंपनी ने बीते साल 10 मई 2018 को 424 करोड़ रुपए के शेयरों की बॉयबैक की घोषणा की थी। कंपनी ने 350 रुपए प्रति शेयर की कीमत पर इस बॉयबैक की घोषणा की थी, जोकि 209 रुपए के मुकाबले 67 फीसदी के प्रीमियम पर था। जब कंपनी इस बायबैक की घोषणा से मुकरी तो कंपनी के शेयर में भूचाल आ गया। पीछे हटने वाली बात से निवेशकों के मन में डर बैठ गया और लोगों ने बिकवाली शुरू हो गई। जिसके बाद लगातार कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली।
 
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
Source: business patrika
पिछले छह महीनों में पीसी ज्वेलर्स के शेयर्स में 95 फीसदी का उछाल

Comments are closed.