बजट-2019: के बाद निर्मला सीतारमण की प्रेस कांफ्रेंस, कहा- हर वर्ग का रखा पूरा ध्यान

0
0

नई दिल्ली। लोकसभा ( loksabha ) में बजट ( Budget 2019 ) पेश करने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Finance Minister Nirmala Sitharaman ) ने एक प्रेंस कांफ्रेंस की। इस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह बजट सभी के लिए है। बजट में शहरी, ग्रामीण और देश के युवा का ध्यान रखा गया है।ब्रीफकेश के स्थान पर लाल बैग के इस्तेमाल पर निर्मला सीतारमण ने कहा कि मुझे लगता है कि अब हमें ब्रिटिश सरकार के प्रभाव से बाहर आना चाहिए। हम भारतीय हैं और यह हमारी शैली में भी दिखना चाहिए।
Budget 2019 Updates: गांव, गरीब और किसान को राहत, पेट्रोल और डीजल पर 1 रुपए की एक्साइज ड्यूटी बढ़ी
 

Finance Minister Nirmala Sitharaman on #UnionBudget2019: The emphasis was very clearly on the overall development of economy. We looked at rural initiatives, all of which will give certain dynamic to the rural areas. Similarly, we looked at how urban living can be better. pic.twitter.com/0vLXhakTYG— ANI (@ANI) July 5, 2019

NBFC को लेकर अपनाया व्यापक दृष्ठिकोण
वित्त मंत्री ( Finance Minister Nirmala Sitharaman ) ने कहा कि बजट ( Budget 2019 ) में शहरी और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के विकास पर जोर दिया गया है। सरकार ने बैंकिंग प्रणाली के मुख्य घटक एनबीएफसी को लेकर व्यापक दृष्ठिकोण अपनाया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह बजट आगामी 10 सालों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। टैक्स और रेवेन्यू को उचित सीमाओं में रखा गया है। इस दौरान वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर समेत वित्त मंत्रालय के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे।
लाल कपड़े में लिपटा देश का भविष्य, जानिए बजट से ‘बहीखाता’ बनने तक की ये 10 खास बातें
 

Finance Minister Nirmala Sitharaman on #UnionBudget2019: Non Banking Financial Companies(NBFC) are a critical component of our banking system. The Government has adopted a comprehensive approach for NBFC financing pic.twitter.com/8NkwV906At— ANI (@ANI) July 5, 2019

1.05 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा रकम हासिल करने का लक्ष्य
सरकार ने चालू वित्त वर्ष में विनिवेश से 1.05 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा रकम हासिल करने का लक्ष्य रखा है। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ( Finance Minister Nirmala Sitharaman ) ने शुक्रवार को लोकसभा में चालू वित्त वर्ष 2019-20 का पूर्ण बजट ( Budget 2019 ) पेश करते हुए सरकार के विनिवेश लक्ष्य की घोषणा की। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को लोकसभा में मोदी सरकार 2.0 का पहला बजट पेश करते हुए कर में राहत पाने के लिए किफायती घर खरीदने के नियम की घोषणा की।
Source: business patrika
बजट-2019: के बाद निर्मला सीतारमण की प्रेस कांफ्रेंस, कहा- हर वर्ग का रखा पूरा ध्यान