बीजेपी नहीं बल्कि मायावती की BSP है सबसे अमीर पार्टी, 669 करोड़ रुपए है बैंक बैलेंस

0
27

नई दिल्ली। चुनावी मौसम की गर्माहट के बीच एक बड़ी खबर आई है। आज तक माना जाता रहा है कि देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ही है। लेकिन अमीरी की बात करें तो मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी ने सबको पीछे छोड़ दिया है। बीएसपी के पास कुल 669 करोड़ का बैंक बैलेंस है।
चुनाव आयोग की दी जानकारी
बीएसपी की तरफ से 25 फरवरी को चुनाव आयोग को दी गई जानकारी के मुताबिक एनसीआर के सरकारी बैकों में मौजूद 8 खातों में इसके 669 करोड़ डिपॉजिट हैं। 2014 लोकसभा चुनाव में अपना खाता भी न खोल पाई बीएसपी के पास 95.54 लाख रुपये कैश हैं। उधर, इसकी गठबंधन सहयोगी समाजवादी पार्टी इस मामले में दूसरे स्थान पर है और इसके पास विभिन्न बैंक खातों में 471 करोड़ रुपये हैं।
तीसरे नंबर पर है कांग्रेस पार्टी
अमीर पार्टी की लिस्ट में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस अमीरी के के मामले में तीसरे नंबर पर है। कांग्रेस के पास 196 करोड़ रुपये का बैंक बैलंस है। हालांकि, यह जानकारी पिछले साल 2 नवंबर को चुनाव आयोग को दी गई जानकारी पर आधारित है।
पिछड़ गई बीजेपी
अमीरी की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी जिसे कुछ साल पहले तक सबसे अमीर पार्टी कहा जाता था, वो अब क्षेत्रीय पार्टियों से भी पिछड़ चुकी है। बीजेपी के पास केवल 82 करोड़ रुपए का बैंक बैलेंस है। बीजेपी का दावा है कि इसने 2017-18 में कमाए गए 1027 करोड़ में से 758 करोड़ खर्च कर दिए जो कि किसी भी पार्टी द्वारा खर्च की गई सबसे अधिक राशि है।
 
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
Source: business patrika
बीजेपी नहीं बल्कि मायावती की BSP है सबसे अमीर पार्टी, 669 करोड़ रुपए है बैंक बैलेंस