बेटे की चालाकी से बच गया लाखों का माल, दिनदहाड़े चोरी की नियत से घर में घुसी दो किशोरियों को किया बंद

0
2

चेचट ग्राम पंचायत खेड़ा के ग्राम भेरूगढ़ में दिनदहाड़े चोरी की नियत से दरवाजे का ताला तोड़ कर घर में घुसी दो किशोरियों को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ कर उनके कब्जे से चोरी किए जेवर व नगदी बरामद कर पुलिस को सुपर्द कर दिया।
ग्रामीण फूलचन्द मेघवाल ने बताया कि दोपहर दो बजे करीब रावतभाटा तरफ की रहने वाली दो नाबालिक किशोरियों ने बालचन्द बैरवा के खाली मकान के दरवाजे के बाद दोनों कमरे के ताले तोड़ कर कमरों में रखी आलमारी व दो सन्दूको को तोड़कर चोरी कर रही थी । ठीक इसी समय कुंए पर गया बालचन्द का पुत्र घर लौटा तो मकान का दरवाजा खुला था और कमरों में सामान बिखरा नजर आया तो उसने दरवाजा लगाकर दोनों को मकान में बन्द कर आस पास से ग्रामीणों को मदद के लिए बुलवाया । ग्रामीणों ने दोनों किशोरियों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने ने चोरी किए जेवरात व नगदी बिस्तर के नीचे छुपाने की बात कही। इस पर ग्रामीणों किशोरियों के बताये स्थान से दो पायजेब ,चांदी के सेट , कड़े , दो सोने के आभूषण व दस हजार रुपए नगदी बरामद की व पुलिस को सूचना कर बुलाया और किशोरियों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। ग्रामीणों बताया कि दोनों किशोरिया उम्र करीब बारह व सोलह वर्ष की है। वारदात के दौरान बालचन्द अपनी पत्नी व पुत्रवधु के साथ झालावाड़ दवाइयां लेने गए थे। थानाधिकारी ने बताया कि फरियादी दिनेश मेघवाल की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
न्यास की करोड़ों की जमीन पर हो गए काबिज, आगे बढ़े तो चला बुलडोजर…अतिक्रमी भिड़े, किया पथराव..पुलिस ने भांजी लाठियां..
तालाब में कूदकर युवक ने दी जान
कोटा. नयापुरा थाना क्षेत्र स्थित किशोरसागर तालाब में कूदकर एक युवक ने जान दे दी।एएसआई दिनेश त्यागी ने बताया कि बारां जिले के नाहरगढ़ निवासी दीपक धाकड़ काम-धंधे की तलाश में कोटा आया था। यहां मजदूरी कर रहा था। अवसाद में आकर उसने जान दे दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस जांच कर रही है।
मेडिकल कॉलेज में मरीज की जेब से उड़ाए 5 हजार
कोटा. एमबीएस अस्पताल में चोरियों का सिलसिला थमने से पहले ही चोरों ने अब न्यू मेडिकल अस्पताल पर अपनी नजरें गढ़ा दी है। सोमवार को पर्ची काउंटर पर लाइन में खड़े मरीज के जेब से चोरों ने रुपए पार कर लिए। मरीज सांगोद के चतरपुरा निवासी घासीलाल का रहने वाला है। उसने बताया कि वह मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक को दिखाने आया था। इसी दौरान अज्ञात जने ने उसकी जेब में रखे करीब 5 हजार रुपए निकाल लिए। पुलिस ने घासीलाल की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
Source: Kota Rss
बेटे की चालाकी से बच गया लाखों का माल, दिनदहाड़े चोरी की नियत से घर में घुसी दो किशोरियों को किया बंद