मुकेश अंबानी को मिला एक और मुकाम, Reliance Jio के ग्राहकों की संख्या हुई 30 करोड़ के पार

0
7

नई दिल्ली। दिग्गज कारोबारियों में से एक मुकेश अंबानी के टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखने के बाद देश के लोगों को कम रुपए में हाई स्पीड डाटा मिलने लगा है। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio को मार्केट में एंट्री करे हुए लगभग तीन साल हो गए हैं और इन तीन सालों में जियो के साथ 300 मिलियन यानी 30 करोड़ ग्राहक जुड़ चुके हैं। यह अंबानी के लिए सबसे बड़ी सफलता है। सूत्रों के अनुसार कंपनी ने यह आंकड़ा 2 मार्च को छू लिया था।
कुछ ही महीनों में जोड़े 30 करोड़ ग्राहक
रिलायंस जियो ने कुछ ही समय में 30 करोड़ ग्राहकों को अपने साथ जोड़ लिया है। इसके अलावा कंपनी ने महज 170 दिन में दस करोड़ ग्राहकों को अपने साथ जोड़ लिया था। वहीं, दिसंबर 2018 के आखिरी क्वार्टर में airtel ने 284 मिलियन यूजर्स का यूजर बेस शो किया था। रेगुलटरी के पास जमा की गई रिपोर्ट के अनुसार भारती एयरटेल के पास दिसंबर में 34.2 करोड़ और जनवरी के अंत में 34.3 करोड़ ग्राहक थे।
एयरटेल को हासिल करने में लगा 30 साल
रिलायंस जियो को यह मुकाम हासिल करने के लिए सिर्फ तीन साल का समय लगा है। वहीं, एयरटेल को यह मुकाम हासिल करने में 19 साल का समय लगा है। इस समय देश में वोडाफोन-आइडिया सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है और 31 अगस्त 2018 को विलय के बाद इस कंपनी के पास 40 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हो गए हैं।
समय-समय पर लाती है अच्छे ऑफर
आपको बता दें कि जियो अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए समय-समय पर अच्छे ऑफर लेकर आती रहती है, जिससे लोग काफी आकर्षित होते हैं। कंपनी ने 251 रुपए का प्लान पेश किया है जिसके तहत 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। यह प्लान कंपनी ने BSNL के 199 रुपए और 499 रुपए के प्लान को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया है। इस प्लान को आप माय जियो ऐप के जरिए चुन सकते हैं।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
Source: business patrika
मुकेश अंबानी को मिला एक और मुकाम, Reliance Jio के ग्राहकों की संख्या हुई 30 करोड़ के पार