रतन टाटा ने OLA में किया निवेश, अब इलेक्ट्रिक कारों की संख्या बढ़ाने पर देंगे ध्यान

0
5

नई दिल्ली। टैक्सी की सर्विस देने वाली ओला ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि टाटा संस के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा ( Ratan Tata ) ने ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में निवेश किया है, लेकिन उनके द्वारा किए गए निवेश की राशि के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। ओला ने रतन टाटा के निवेश के बाद एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि रतन टाटा ( Ratan Tata ) ने पर्सनल कैपेसिटी में निवेश किया है। वह इससे पहले भी इसमें निवेश कर चुके हैं।
ओला में निवेश का मिलेगा फायदा
आपको बता दें कि ओला का कहना है कि रतन टाटा ( Ratan Tata ) के ओला इलेक्ट्रिक में निवेश के साथ ही उनका अनुभव और मेंटरशिप का लाभ कंपनी को मिलेगा, जिससे कंपनी को बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को मुमकिन करने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी।
ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दी धमकी, अब से 200 अरब डॉलर के इंपोर्ट पर लगेगा 25 फीसदी शुल्क
ANI टेक्नोलॉजीज में किया निवेश
रतन टाटा ( Ratan Tata ) ओला की पैरेंट कंपनी ANI टेक्नोलॉजीज में एक शुरुआती निवेशक भी हैं। उन्होंने जुलाई 2015 में ANI टेक्नोलॉजीज में निवेश किया था। इस साल मार्च में ओला इलेक्ट्रिक ने टाइगर ग्लोबल और मैट्रिक्स इंडिया की ओर से एक राउंड की फंड में 400 करोड़ रुपये जुटाए का एलान किया था।
टाटा ने दी जानकारी
टाटा ने जानाकरी देते हुए बताया कि इलेक्ट्रिक व्हीकल इकोसिस्टम हर दिन आश्चर्यजनक रूप से बदल रहा है. मेरा मानना है कि ओला इलेक्ट्रिक इसके ग्रोथ और डेवलपमेंट में एक अहम रोल अदा करेगी। बता दें, ओला इलेक्ट्रिक अभी कई पायलट प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। इसमें चार्जिंग सॉल्यूशन, बैटरी स्वैपिंग स्टेशंस जैसे प्रोजेक्ट शामिल हैं।
ओला के सीईओ ने दी जानकारी
ओला के सीईओ एवं कोफाउंडर भाविश अग्रवाल का कहना है कि टाटा व्यक्तिगत तौर पर उनके एक मेंटर रहे हैं और ओला की इतने सालों की यात्रा में उनकी प्रेरणा अहम रही है। उन्होंने कहा कि मैं ओला इलेक्ट्रिक बोर्ड में एक निवेशक और एक मेंटर के रूप में उनका स्वागत करने के लिए बहुत उत्सुक हूं। एक बार फिर हमें उनका मार्गदर्शन मिलेगा, हम 2021 तक 10 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकलस का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।
( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है।)
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
Source: business patrika
रतन टाटा ने OLA में किया निवेश, अब इलेक्ट्रिक कारों की संख्या बढ़ाने पर देंगे ध्यान