रिसॉर्ट के नाम पर प्रदेश को बेचने का प्रयास न करे जयराम सरकार : कुलदीप राठौर

0
0

शिमला 11 जुलाई (उदयपुर किरण). हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने मल्टी नेशन स्की रिसॉर्ट जैसी कंपनियों  के प्रदेश में बड़े होटल रिसॉर्ट बनाने के करार पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि यह करार प्रदेश के छोटे होटल कारोबार को चोपट कर देगा.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश में एक बड़ा वर्ग ऐसा है जो इस कारोबार से जुड़ा है. इसमें प्रदेश के हजारों लोग रोजगार से भी जुड़े है. अगर प्रदेश में होटल व्यवसाय में मल्टी नेशन रिसॉर्ट आते है तो छोटे होटल के व्यबसाय पर इसका विपरीत असर पड़ सकता है. प्रदेश में इन छोटे होटलों में प्रदेश के हजारों लोगों का रोजगार भी जुड़ा है.

राठौर ने कहा है कि प्रदेश सरकार को ऐसे उद्योगों की स्थापना पर जोर देना चाहिए जो प्रदेश में रोजगार के साथ साथ पर्यावरण को साफ सुथरा रखने में प्रदेश की मदद करें.उनका कहना है कि रिसॉर्ट के नाम पर प्रदेश की बेशकीमती ज़मीनों को बेचने का प्रयास नही किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले ही ऐसे बड़े होटल रिसॉर्ट मूलभूत सुविधाओं के अभाव में बंद होने के कगार पर है, उन्हें पुनर्जीवित करने की आवश्यकता है.राठौर ने कहा है कि किसी भी संस्थान से समझौता ज्ञापन साइन होने से पूर्व प्रदेश की हित ओर इस मे प्रदेश के लोगों को ही शत प्रतिशत रोजगार देने का स्पष्ट उल्लेख किया जाना चाहिए.

 

 

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Report By Udaipur Kiran

Source: Udaipurkiran
रिसॉर्ट के नाम पर प्रदेश को बेचने का प्रयास न करे जयराम सरकार : कुलदीप राठौर