रो पड़ा पूरा गांव जब दोनों युवकों का हुआ अंतिम संस्कार

0
1

सूरजपुर 11 जून (उदयपुर किरण). छत्‍तीसगढ़ के सूरजपुर ज‍िले के रामनगर में  सोमवार को हुई जहरीली गैस से 2 लोगों की मौत से दुखी केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने गहरा दुख व्यक्त की है. मृतक दोनों युवकों के परिजनों से रेणुका सिंह ने दूरभाष पर बात की और संवेदना व्यक्त करते हुए आश्रितों को आर्थिक सहायता व रोजगार प्रदान करने का आश्वासन दिया है. मंगलवार को दोनों युवकों के पार्थिव देह का अंतिम संस्कार एक साथ किया गया.

रामनगर के पतरापारा मोहल्ले में स्थित एक संकरे कुंए में रविवार को देर रात एक बैल गिर गया था, जिसे निकालने के चक्कर में गांव के तीन चार युवक उस कुएं में उतर गए थे. उन युवकों में से 2 युवकों को गैस रिसाव का आभास होते ही बाहर आ गए लेकिन अंदर जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हुए दो युवक गणपत सिंह और राम नारायण सिंह की कुंए के अंदर ही दम घुटने से मौत हो गई.  जिसे प्रशासनिक सहयोग और एसडीआरएफ की टीम ने ऑपरेशन चलाकर बमुश्किल बाहर निकाला था. इस घटना से रामनगर समेत आस-पास के गांव में शोक़ फैल गया. घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय विधायक खेलसाय सिंह, जिले के कलेक्टर दीपक सोनी, एसपी गिरजा शंकर जायसवाल समय अन्य आला अधिकारी व जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में रामनगर पहुंच गए थे.

केंद्रीय राज्यमंत्री ने बेटे को भेज परिजनों की ली सुध

इस घटना की जानकारी जब केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह को लगी तो उन्होंने अपने पुत्र लक्की सिंह को ग्राम रामनगर भेजा और पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनकी बात केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह से कराई. रेणुका सिंह ने पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाया और संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें अंतिम संस्कार से लेकर  दसकर्म तक के खर्च की व्यवस्था करने की बात कही. वहीं प्रेमनगर विधायक खेलसाय सिंह ने कलेक्टर से चर्चा कर जनपद पंचायत से मृतक परिवार के परिजनों को परिवार सहायता के रूप में 20- 20 हजार रुपए नगद व अंतिम संस्कार हेतु ग्राम पंचायत से दो दो हजार रुपए की सहायता राशि सरपंच जवाहर सिंह और जनपद सदस्य संतोष पावले की उपस्थिति में परिजनों को प्रदान की गई. विधायक के आग्रह पर कलेक्टर ने मृतक गनपत की पत्नी मुन्नी बाई व रामनारायण की पत्नी फुलबसिया को बतौर सहायिका के रूप में रोजगार प्रदान करने का आश्वासन दिया है.

गमगीन माहौल में हुआ दोनों युवकों का अंतिम संस्कार

क्षेत्र के जनपद सदस्य संतोष पावले ने बताया कि पोस्टमार्टम के उपरांत मंगलवार को मृतक गणपत सिंह और राम नारायण सिंह के पार्थिव देह को रामनगर लाया गया और यहां गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Report By Udaipur Kiran

Source: Udaipurkiran
रो पड़ा पूरा गांव जब दोनों युवकों का हुआ अंतिम संस्कार