विश्व कप : बांग्लादेश ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया

0
2

कार्डिफ : बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में चल रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने तीसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है।

इंग्लैंड ने किया एक बदलाव, बांग्लादेश की टीम अपरिवर्तित

इंग्लैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किए हैं। स्पिन हरफनमौला मोईन अली के स्थान पर लियाम प्लंकेट को टीम में स्थान दिया है। वहीं बांग्लादेश ने अपनी टीम अपरिवर्तित रखी है।

दोनों टीमों के बीच देखने को मिल सकती है कांटे की टक्कर

अपने पिछले मैच में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करने वाली इंग्लैंड की कोशिश यही होगी कि जीत की गाड़ी को वापस पटरी पर लाया जाए। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम भी जीत की राह पर लौटना चाहेगी। दोनों टीमें अपना पिछला मैच हारी हुई हैं। बांग्लादेश को पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसी बांग्लादेश ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व कप 2019 का सबसे बड़ा उलटफेर किया था और वह न्यूजीलैंड को भी हराते-हराते रह गई थी। किवीज ने बड़ी मुश्किल से यह बांग्लादेश के खिलाफ दो विकेट से गिर पाई थी।

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड पर भारी पड़ती है बांग्लादेश

विश्व कप में देखा गया है कि बांग्लादेश की टीम इंग्लैंड पर भारी पड़ती है। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में तीन मुकाबले हुए हैं। इसमें बांग्लादेश ने 2 में जीत दर्ज की है तो वहीं इंग्लैंड की टीम सिर्फ 1 मैच जीती है। इसमें 2015 वर्ल्ड कप की वो जीत भी शामिल है, जिसका जिक्र अक्सर बांग्लादेश का नाम सामने आते ही किया जाता है। 2015 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 15 रनों से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की थी।

टीम :

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, जोफरा आर्चर, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद और मार्क वुड।

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुशिफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मोहम्मद मिथुन और मुस्तफिजुर रहमान।

Source: Patrika cricket
विश्व कप : बांग्लादेश ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया