हार पर भी हो रही टीम इंडिया की प्रशंसा, भारत ने दिखाया क्यों है दुनिया की श्रेष्ठ टीम- विलियमसन

0
0

मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

वैसे भारतीय क्रिकेट टीम का सफर पूरे वर्ल्ड कप में शानदार रहा। टीम ने 10 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की और 2 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा। एक मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गया।

शमी को नहीं खिलाने पर भड़के उनके कोच, बोले- मेरा आंकलन साफ तौर पर गलत साबित हुआ

भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान टीम इंडिया के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित नजर आए। कीवी कप्तान केन विलियमसन ( Kane Williamson ) ने कहा कि खराब स्थिति से मैच को इतना करीबी बनाकर भारतीय टीम ने बताया है कि वो क्यों दुनिया की बेहतरीन टीम है।

विलियमसन ने कहा, “हमने सोचा था कि इस विकेट पर 240-250 का स्कोर अच्छा रहेगा और इससे हम भारत पर दबाव बना लेंगे। हमारे खिलाड़ी यह करने में सफल रहे। नई गेंद से हमारे गेंदबाजों ने पिच पर और हवा में गेंद को स्विंग कराने की कोशिश की।”

जिस धोनी को युवी बताते हैं खास दोस्त, उन्हीं पर उनके पिता क्यों करते हैं जुबानी हमले

उन्होंने कहा, “हमें विश्वस्तरीय बल्लेबाजी क्रम पर दबाव बनाना था। हमें पता था कि जब पिच धीमी हो जाएगी तो हमें उसका फायदा उठाना होगा, लेकिन उन्होंने बताया कि वो क्यों विश्व की बेहतरीन टीम है। वे मैच को आखिर तक ले गए जहां वे महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) और रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja ) के दम पर जीत भी सकते थे।”

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। 2015 में भी वह फाइनल में पहुंची थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड का सामना होना है।

रिटायरमेंट के बाद युवराज सिंह का बड़ा खुलासा

फिर बदलेंगे वेस्टइंडीज क्रिकेट के दिन, दुनिया पर राज करने के लिए बनाया ये खास प्लान

Source: Patrika cricket
हार पर भी हो रही टीम इंडिया की प्रशंसा, भारत ने दिखाया क्यों है दुनिया की श्रेष्ठ टीम- विलियमसन