131 करोड़ के मालिक हैं BJP के शत्रु, यहां से करते हैं करोड़ों की कमाई

0
25

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता शत्रुघ्न सिन्हा शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा सुबह 11.30 बजे औपचारिक एलान करते हुए कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है। भाजपा में शुरुआती दौर में काफी उम्मीद जगी थी, लेकिन बाद में सबकुछ बदल गया। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के पास एक या दो करोड़ की नहीं बल्कि पूरे 131 करोड़ की संपत्ति है। आइए आज हम आपको उनकी कमाई के बारे में बताते हैं-
89 करोड़ की जमीन के मालिक हैं शत्रु
एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार साल 2014 में दिए गए चुनावी हलफनामे के मुताबिक फिल्मस्टार और पूर्व भाजपा सांसद, शत्रुघ्न सिन्हा के पास 131 करोड़ रुपए की संपत्ति है, जिसमें से इनके पास 63 करोड़ रुपए की कॉमर्शियल बिल्डिंग हैं वहीं 25 लाख रुपए का रेसिडेंशियल हाउस है। इसके अलावा 26 करोड़ रुपए की नॉन एग्रिकल्चर लैंड भी है। इस हिसाब से इनके पास 89 करोड़ 25 लाख रुपए की कुल जमीन है। इसके अलावा इनके पास 8 लाख रुपए का कैश भी है।
इतने करोड़ का है बैंक बैंलेस और ज्वैलरी
शत्रु के पास 1 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का बैंक बैलेंस है। इसके अलावा इन्होंने 27 लाख रुपए के शेयर भी खरीद रखे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा को ज्वैलरी का भी काफी शौक है। इनके पास 1 करोड़ रुपए की ज्वैलरी भी है। इतना ही नहीं इनके पास 85 लाख रुपए की कीमत के वाहन भी हैं, जिसमें कई गाड़िया होंडा और मर्सिडीज शामिल हैं।
6 करोड़ के हैं पर्सनल लोन
एडीआर की रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि शत्रुघ्न सिन्हा के पास 6 करोड़ रुपए के पर्सनल लोन भी हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए 59 लाख रुपए की LIC भी ले रखीं हैं। वहीं, आपको बता दें कि साल 2009 से 2014 की तुलना में इनकी संपत्ति में भारी बढ़ोतरी हुई थी।
फिल्मों में भी कमाया काफी नाम
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर भारी मन से पार्टी छोड़ रहा हूं। कांग्रेस ने बिहार में चुनाव प्रचार के लिए जारी स्टार प्रचारकों की सूची में भी उन्हें जगह दी है। चर्चा है कि वह अपनी मौजूदा सीट बिहार के पटना साहिब से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। इतना ही नहीं इन्होंने बॉलीवुड में भी काफी नाम कमाया है। शत्रुघ्न सिन्हा ने लोहा, जानी दुश्मन, दोस्ताना, क्रांति, नसीब, संग्राम और खोज जैसी कई हिट फिल्में भी की हैं।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
Source: business patrika
131 करोड़ के मालिक हैं BJP के शत्रु, यहां से करते हैं करोड़ों की कमाई