Game of Thrones को बनाने में खर्च होते हैं करोड़ों रुपए, 8th season है अब तक का सबसे महंगा season

0
16

नई दिल्ली। अमरीकन टीवी शो ‘गेम्स ऑफ थ्रोंस’ आजकल काफी चर्चाओं में बना हुआ है। इसका 8वां सीजन 14 अप्रैल से शुरू हो गया है। इस शो के दीवाने पूरी दुनिया में है। अमरीका के लोग इस शो का 8वां सीजन रविवार से देख रहे हैं। दर्शकों के बीच इस सीजन को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। इसकी एक वजह ये भी है कि इस वेब सीरीज का ये आखिरी सीजन है। बता दें कि भारत में ‘गेम्स ऑफ थ्रोंस’ 16 अप्रैल को रिलीज होगा, जिसे स्टार वर्ल्ड पर प्रसारित किया जाएगा। आज हम आपको इस खास शो के बारे में कुछ रोमांचित बाते बताते हैं।-
एक सीजन में खर्च होते हैं करोड़ों रुपए
आपको बता दें कि इस सीरीज का आठवां सीजन सबसे महंगा सीजन है। इस शो के CGI ड्रेगन और महाकाव्य युद्ध के सीन काफी महंगे हैं। आठवें सीजन में एपिसोड की कीमत लगभग 21 करोड़ रुपए ( 15 मिलियन डॉलर ) होगी और इस सीजन के एपिसोड पहले की तुलना में कुछ ज्यादा लंबे होंगे। इसके अलावा इस खास शो के सबसे फेमस एक्टर के बारे में बात करें तो इऩ लोगों की फीस भी बहुत ज्यादा होती है।
एक करेक्टर लेता है 5 लाख डॉलर
ग्रेम ऑफ थ्रोन्स के सबसे पसंदीदा करेक्टर जॉन स्नो को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। इसके अलावा प्रोड्यूसर ने किट हैरिंगटन को भी लगभग 5 लाख डॉलर दिए थे। वहीं, अगर हम इस शो की एमीलिया क्लॉर्क की बात करें तो उनकी फीस भी 5 लाख डॉलर है। एमीलिया इस शो में डैनेरिस टार्गेरियन की भूमिका निभाती हैं। इसके अलावा इस शो में सर्सी का रोल निभाने वाली करेक्टर की भी एक सीजन की फीस 5 लाख डॉलर है।
हर सीजन में खर्च हुए इतने रुपए
इस शो के पिछले 2 सीजन को लोगों ने खूब सराहा है। 2016 के सीजन ‘गेम्स ऑफ थ्रोंस’ की लागत लगभग 10 मिलियन डॉलर थी। सीजन 8 से पहले सीजन 6 सबसे महंगा था। वहीं, अगर 2016 से पहले के सीजन की बात करें तो ‘गेम्स ऑफ थ्रोंस’ की सीजन 2 सबसे महंगा था। सीजन 2 को बनाने की लागत लगभग 8 मिलियन डॉलर थी।
ये हैं सबसे पसंदीदा करेक्टर
भारत में GOT के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कैरेक्टर्स की बात करें तो पहले स्थान पर जॉन स्नो हैं। पसंद किए जाने वालों में दूसरे स्थान पर Daenerys Targaryen हैं। तीसरे स्थान पर आर्या स्टार्क हैं। चौथे नंबर पर सांसा स्टार्क और पांचवे पर टीरियन लेनिस्टर हैं जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। ‘गेम्स ऑफ थ्रोंस’ के प्रति लोगों के दीवानेपन का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इसे सबसे अधिक देखने वालों में भारत को चौथा स्थान पर है।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
Source: business patrika
Game of Thrones को बनाने में खर्च होते हैं करोड़ों रुपए, 8th season है अब तक का सबसे महंगा season