Patrika Business News Watch: मोबाइल फोन से लेकर अपाचे की नई बाइक की लॉन्चिंग तक सभी पर रहेगी नजर

0
4

नई दिल्ली। मौजूदा समय में शेयर बाजार में तेजी को देखने को मिल रही है। तेजी का यह सिलसिला आगे भी जारी रह सकता है। बात अगर आज की करें तो बैंक निफ्टी और ज्यादा तेजी दिखाई दे सकती है। जानकारों की मानें तो देश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनने जा रही है। ऐसे में विदेशी निवेशकों का बाजार पर भरोसा काफी बढ़ा हुआ है। ऐसे में विदेशी निवेशक ज्यादा से ज्यादा निवेश कर रहे हैं। आज से सेंसेक्स 40 हजार के अंकों को टच कर सकता है। वहीं निफ्टी भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच सकता है।
यह भी पढ़ेंः- सरकार को गैर-जीएसटी राजस्व 2022-23 में भारी इजाफा होने का अनुमान
आरबीआई कम कर सकता है ब्याज दरें वहीं दूसरी ओर 6 जून को आरबीआई मॉनेटरी कमेटी की मीटिंग शुरू होने जा रही है। ऐसे में जून का पहला सप्ताह देश के आम लोगों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। सरकार के गठन के बाद आरबीआई की यह पहली मीटिंग होगी। जिसमें देश के लोगों को ब्याज दरों में एक बार फिर से राहत दे सकते हैं। जानकारों की मानें तो रेपो रेट में 0.25 फीसदी से 0.50 फीसदी तक ब्याज दरों में कटौती देखने को मिल सकती है।
यह भी पढ़ेंः- Petrol-Diesel price: पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी, डीजल की कीमत में 5 पैसे का इजाफा
आज से शुरू हो रही है इंफिनिक्स एस4 की सेलस्मार्टफोन निर्माता कंपनी इंफिनिक्स अपने नए मॉडल एस4 की आज यानी 28 मई को पहली सेल आयोजित की जा रही है। कस्टमर्स फोन को फ्लिपकार्ट से दोपहर 12 बजे खरीद सकते हैं। इंडियन मार्केट में इस फोन की कीमत 8,999 रुपए रखी गई है। कंपनी स्मार्टफोन पर शानदार ऑफर भी दे रही है। इस फोन को मिलन ब्लैक, सफायर, और गोल्ड कलर वेरियंट में खरीद सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः- Reliance Jio के इस कदम से किराना स्टोर्स पर शुरू हुआ डिजिटल बैटल, जानिए क्या है पूरा मामला
आज लॉन्च हो रहा है रेडमी के20 28 मई यानी आज को चीन में शियाओमी अपने नए स्मार्टफोन के20 को लॉन्च करने जा रहा है। लॉन्च से पहले ही के20 के बारे में कई बातें सामने आ चुकी थी। अब इसकी के बारे में भी खुलासा हो चुका है। रेडमी के20 के अलग-अलग वैरिएंट की कीमत 26,000 रुपए से लेकर 30,000 रुपए तक रखी गई है।
यह भी पढ़ेंः- काले धन पर सरकार करने जा रही बड़ी कार्रवाई, फिर से वापस आ सकता है बैंकिंग कैश ट्रांजैक्शन टैक्स
आज लॉन्च होगी अचाचे की नई बाइक टीवीएस मोटर्स की अपाचे सीरिज की नई बाइक अपाचे आरआर 310 को भारत में आज यानी 28 मई को लांच होने जा रही है। कंपनी ने नए मॉडल में ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से कई अपग्रेड किए हैं। अपाचे आरआर 310 को सबसे पहले 2017 में लांच किया था और ग्राहकों ने इसे काफी पसंद भी किया। भारत में मौजूदा मॉडल की कीमत 2.24 लाख रुपए है, लेकिन नई अपाचे की कीमत थोड़ी ज्यादा बताई जा रही है।
 
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
Source: business patrika
Patrika Business News Watch: मोबाइल फोन से लेकर अपाचे की नई बाइक की लॉन्चिंग तक सभी पर रहेगी नजर