Pulwama Terror attack : शहीद हेमराज के परिजनों को मुंबई बुलाकर अमिताभ बच्चन ने दिए 10 लाख

0
4

सांगोद. जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवारों को बुधवार को फिल्म अभिनेता अभिताभ बच्चन ने हौंसला बढ़ाया। मुम्बई स्थित अपने निजी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने तीस से अधिक शहीद परिवारों को सहायता राशि के चेक सौंपे। कार्यक्रम में सांगोद क्षेत्र के विनोदकलां के शहीद हेमराज मीणा के परिजनों ने भी हिस्सा लिया। उन्हें अमिताभ के पुत्र अभिषेक बच्चन व पुत्री श्वेता ने दस लाख रुपए की राशि के चेक सौंपे। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले के बाद अमिताभ बच्चन ने शहीदों के परिवारों की हर संभव मदद की पेशकश की थी।
Read More: मुंडन कार्यक्रम में जा रहे लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, चीत्कार में बदली खुशियां, 32 घायल, 27 की हालत नाजुक
बुधवार को अमिताभ बच्चन के निजी कार्यालय में आयोजित समारोह में शहीद हेमराज मीणा की वीरांगना मधुबाला मीणा, शहीद के पिता हरदयाल व पुत्री रीना भी शामिल हुई। कार्यक्रम के दौरान शहीद के माता-पिता को ढाई-ढाई लाख व मधुबाला को पांच लाख रुपए की राशि का चेक सौंपा गया। शहीद की पुत्री रीना ने बताया कि कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन ने शहीद परिवारों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि जो हो गया, उसे तो बदला नहीं जा सकता, लेकिन थोड़ी सी मदद शहीद परिवारों के लिए बड़ी राहत हो सकती है।
Read More: बारां में अमंगल: बालाजी के दर्शन और सरिये लेकर लौटती लोगों से भरी 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 25 की हालत नाजुकमुम्बई आने जाने की व्यवस्था भी की इस दौरान शहीदों के परिजनों के अपने घर से मुम्बई तक आने -जाने की व्यवस्था भी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने ही की। शहीद रोहिताश के परिजन मंगलवार को मुम्बई पहुंचे, जहां रात को ठहरे और बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में उनको सहायता राशि दी और सम्मान किया।
Read More: गुजरात पुलिस को चकमा देकर चलती ट्रेन से कूदा धोखाधड़ी का आरोपी, पत्थरों से टकराया, खून से सना रेलवे ट्रैक
गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में अवंतीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सेना के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इसमें 30 जवान शहीद हो गए थे, जिसमें से एक जवान कोटा जिले के सांगोद कस्बे से 8 किमी दूर विनोदखुर्द गांव निवासी हेमराज मीणा भी शामिल थे। हेमराज चार भाइयों में दूसरे नंबर का था। उसके परिवार में पत्नी मधू, दो पुत्र व दो पुत्रियां हैं। बड़ा भाई रामविलास मीणा गांव में ही रहते हैं। जबकि हेमराज से छोटे भाई देवलाल व सोनू मीणा अधिकांशत खेत पर ही रहते हैं। पिता हरदयाल व मां रतना बाई हैं।
Source: Kota Rss
Pulwama Terror attack : शहीद हेमराज के परिजनों को मुंबई बुलाकर अमिताभ बच्चन ने दिए 10 लाख